आईसीसी की नई रैंकिंग जारी, कुलदीप यादव ने किया चमत्कार

लखनऊ, आईसीसी की जारी नई रैंकिंग में भारत के कुलदीप यादव ने लंबी छलांग मार दी है। खास बात ये है कि कुलदीप ने पिछले कुछ वक्त से कोई मैच भी नहीं खेला है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में बॉलर्स में साउथ अफ्रीका के केशव महाराज 695 की रेटिंग लेकर पहले नंबर पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर अब अफगानिस्तान के राशिद खान पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 668 की हो गई है और उन्हें दो स्थानों का उछाल मिला है। वहीं, भारत के कुलदीप यादव 665 की रेटिंग के साथ ही तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कुलदीप ने कोई मैच खेला ही नहीं, इसलिए उनकी रेटिंग नहीं घटी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज में एडज जैम्पा और हेजलवुड कुछ खास नहीं कर पाए, इसलिए उनकी रेटिंग  घटी है। इस वक्त एडम जैम्पा 663 की रेटिंग के साथ नंबर 4 और जोश हेजलवुड 656 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर है। दोनों को दो दो स्थान नीचे आना पड़ा है।  ताजा जारी रैंकिंग में,  इसी का फायदा कुलदीप यादव को मिल गया है और वे सीधे तीसरे नंबर पर पहुचंने में कामयाब हो गए हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दौरान सबसे बड़ा सवाल यही था कि कुलदीप यादव को मौका क्यों नहीं मिला। वे चेन्नई टेस्ट में भी बाहर ही बैठे रहे, वहीं कानपुर यानी अपने घर पर भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन  वनडे रैंकिंग में कुलदीप  यादव को पिछले कुछ वक्त से बिना खेले फायदा हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button